Encounter News : कुपवाड़ा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, चार दहशतगर्द ढेर
Encounter News : कुपवाड़ा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, चार दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार से मुठभेड़ चल रहा है। इस मुठभेड़ में एक बार फिर से सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी पाई है। सुरक्षाबलों ने रविवार से चल रही मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, कुपवाड़ा मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए हैं। अब तक मुठभेड़ में कुल 4 आतंकवादी मारे गए हैं। मौके से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में एक आतंकी शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर आतंकी ठिकाने की तलाशी शुरू की गई। इस दौरान छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होते देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार फायरिंग करते रहे।

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से शुरू हुई मुठभेड़ में एक-एक कर दो आतंकी मारे गए। ढेर किया गया एक आतंकी लश्कर-ए-ताइबा का पाकिस्तानी दहशतगर्द था। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी भी घिर गया था, उसने भी आतंकी ठिकाने पर पहुंचकर साथियों के साथ फायरिंग शुरू कर दी थी। हालांकि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया। जिनमें आतंकी शौकत अहमद शेख भी शामिल है।

तीन संदिग्धों से की जा रही है पूछताछ

इसके अलावा पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर वानगाम क्रॉसिंग के पास पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ओर से नाका लगाकर जांच की जा रही थी। इस दौरान तीन संदिग्धों को पकड़कर तलाशी ली गई तो उनके पास से एक पिस्टल, मैगजीन, आठ गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

इनकी शिनाख्त क्रालगुंड खायपोरा निवासी नजीम अहमद भट, सिराजदीन खान व आदिल गुल के रूप में हुई है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे आतंकी तंजीम अल-बद्र के लिए काम कर रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों की ओर से उन्हें इलाके में आतंकी हमले का टास्क दिया गया है। इसी सिलसिले में वे जा रहे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net