सोमवार से लापता हैं महाराष्ट्र के मंत्री और 17 विधायक, मुश्किल में फंसे उद्धव ठाकरे

सोमवार से लापता हैं महाराष्ट्र के मंत्री और 17 विधायक, मुश्किल में फंसे उद्धव ठाकरे
Image Source: Google

टीआरपी डेस्क। शिवसेना से नाराज महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार शाम से 17 विधायकों के साथ लापता है। जानकारी के मुताबिक, शिंदे 17 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत के एक एक होटल में रुके हैं।

जिसके बाद से शिवसेना की मुश्किलें बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आनन-फानन में 12 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है।

बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के बड़े नेता हैं। सोमवार को हुए MLC चुनाव में शिवसेना के 11 वोट टूटे और बीजेपी के उम्मीदवार प्रसाद लाड जीत गए। इसके बाद से ही शिंदे और उनके समर्थक नॉट रिचेबल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस वक्त शिंदे सूरत के ग्रैंड भगवती हॉटल में रुके हैं।

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी के चार और सत्ताधारी गठबंधन के सहयोगी दलों शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। बीजेपी के प्रसाद लाड से कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद एनसीपी ने बीजेपी पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया। वहीं शिवसेना ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अधिकारों का दुरुपयोग करके जीत हासिल की है।

इस बारे में देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को पांच सीटों पर मिली विजय से महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ सत्ताधारी विधायकों के बीच अस्थिरता का संकेत मिलता है। फडणवीस ने कहा कि भाजपा की जीत सभी निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों के समर्थन से तय हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button