एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी का सत्याग्रह, राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना

नई दिल्ली। ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन के बाद आज कांग्रेस पार्टी ने AICC मुख्यालय में सत्याग्रह आंदोलन किया। इस मौके पर कांग्रेस नेता, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत सभी राज्यों के कांग्रेस विधायक शामिल रहे।

ED के कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं था – राहुल

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- ED के कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं बैठा था, उस कमरे में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का हर नेता, कार्यकर्ता बैठा हुआ था। आप एक आदमी को थका सकते हो, लेकिन आप कांग्रेस पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं को नहीं थका सकते। सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे, बल्कि इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है, वह बैठा था। कांग्रेस का मतलब ही धैर्य है, वरना भाजपा में सिर्फ हाथ जोड़ दो, माथा टेक दो, सच्चाई मत बोलो काम हो जाएगा।

नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है केंद्र सरकार

इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। भाजपा देश में आरक्षण और नौकरी खत्म कर देना चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने ईडी की कार्रवाई पर राहुल गांधी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

भूपेश बघेल ने कहा कि युवा देश में बनी स्थिति देख रहे हैं। केंद्र की सरकार कांग्रेस से डरी हुई है। कार्यकर्ताओं को अपने कार्यालय जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को खतरा सिर्फ कांग्रेस और राहुल गांधी से है। राहुल गांधी ही किसानों, नौजवानों, दलितों की लड़ाई लड़ते हैं, इसीलिए उनकी आवाज को केंद्र की भाजपा सरकार दबाना चाहती है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस पार्टी और जनता राहुल गांधी के साथ खड़ी है।

बघेल ने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा केंद्र सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चार साल बाद सेवानिवृत्त युवाओं को भाजपा अपने कार्यालय में चपरासी के रूप में रखना चाहती है। इसके साथ ही बघेल ने भाजपा पर आरक्षण और नौकरी खत्म करने का आरोप लगाया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button