CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में गहराया चौथी लहर का खतरा, बूस्टर टीके बढ़ाने के निर्देश जारी

छत्तीसगढ़ में गहराया चौथी लहर का खतरा, 111 दिनों के बाद फिर से 100 का आंकड़ा हुआ पार

रायपुर : छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से लगातार बढ़ने लगे हैं। लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच चौथी लहर का खतरा भी बढ़ता नजर आ रहा है। इसी बीच इस संबंध में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री और राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने लोगों से गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश जारी किए है। बता दें प्रदेश में इस समय प्राइवेट अस्पतालों में बूस्टर डोज लग रहे हैं।

केवल 0.1 % लोगों को बूस्टर डोज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में बूस्टर डोज को लेकर लोगों में काफी कम उत्साह देखने को मिल रहा है। बूस्टर डोज चालू होने के महीनों बाद अब तक प्रदेश में केवल 0.1% लोगों ने ही बूस्टर डोज लगवाए हैं। शायद इसके पीछे की वजह यह भी मानी जा सकती है कि बूस्टर डोज अभी पूरी तरह से निशुल्क नहीं है। इसे पैसे देकर प्राइवेट संस्थानों से लगवाया जा सकता है। जिसके कारण लोग इसमें रूचि दिखा नहीं रहे।

111 दिनों के बाद फिर 100 से अधिक मरीज

बुधवार को छत्तीसगढ़ में लगभग 4 महीने के बाद कोरोना मरीजों का आंकड़ा 100 के पार हुआ। बुधवार को छत्तीसगढ़ में 131 में कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई। जिनमें सर्वाधिक 29 मरीज रायपुर से और 21 मरीज दुर्ग से सामने आए हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर भी लगातार बढ़ती जा रही है। इससे पहले आज से 111 दिन पहले 4 मार्च को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 107 नए केस सामने आए थे। बुधवार को 9,334 सैंपल की जांच हुई जिसमें से 131 सैंपल कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके साथ प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 1.39% तक पहुंच चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button