पहली बारिश और हल्के तूफान में ही स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का उड़ा छप्पर, घटिया निर्माण कार्य की खुली पोल

बलरामपुर। जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत आज हुई बारिश और हल्के तूफान से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के छप्पर उड़कर नीचे गिर गए। जिसके बाद स्कूल भवन के अंदर रखें डेक्स बेंच फॉल सीलिंग सभी पानी में भीग गए है वहीं पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण विद्यालय परिसर में पानी जाम हो गया है।

एक माह पूर्व ही हुआ था निर्माण कार्य

बता दें कि 1 माह पूर्व ही इस अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का कायाकल्प मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए पूर्ण किया गया था, और आज हल्की बारिश और तूफान की वजह से छप्पर उड़ कर नीचे गिर गए हैं।

गुणवत्ताहीन कार्य का लगाया आरोप

उधर विपक्ष ने भी गुणवत्ताहीन कार्य करने का आरोप लगाया है। इस मामले में भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य विनोद जायसवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह विद्यालय लगभग 50 वर्ष पुराना है जिस पर प्रशास न ने करोड़ों रुपए खर्च कर गुणवत्ता विहीन कार्य कराया है। यही कारण है कि अभी शुरुआती और हल्की-फुल्की आंधी तूफान बारिश में इसके राज खुल गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इसके पूर्व खपरैल का बिल्डिंग ही ज्यादा बेहतर था शिक्षण सत्र प्रारंभ होने को है 1 जुलाई से बच्चे भी विद्यालय पहुंचने लगेंगे अब ऐसी स्थिति में बच्चों की पढ़ाई भी बाधित होगी।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी के.एल.महिलांगे ने कहा कि सारी जानकारी हमारे संज्ञान में है और आने वाले 1 सप्ताह के अंदर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएँगी। इसके लिए विकासखंड स्तरीय अधिकारियों को हमने निर्देशित भी कर दिया है। किसी भी प्रकार से शिक्षण सत्र या बच्चों के आगमन के पूर्व सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button