जानिए उस भारतीय कंपनी के बारे में जो देती है कर्मचारियों को 1 करोड़ से अधिक की तनख्वाह

ITC

TRP DESK: प्रायः लोगो की ये आम राय होती है कि बड़े ब्रांड्स की कंपनियों में 1 CR/ईयर जैसे बड़ी-बड़ी सैलरी पैकेज वाले एक से दो कर्मचारी ही पाए जाते हैं। खास कर इस तरह के पैकेज विदेशो में स्थित कंपनी ही दे सकती है। लेकिन एक ऐसी भारतीय कंपनी भी है जिसमें 1 करोड़ रुपए से अधिक वेतन पाने वाले कर्मचारियों की संख्या एक या दो नहीं बल्कि पूरे 220 है।

यह भारतीय निजी कंपनी आईटीसी है जिसने वित्त वर्ष 2021 बारिश के दौरान 1 करोड से अधिक वेतन पाने वाले कर्मचारियों की संख्या 220 है। आईटीसी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में प्रतिमाह 8.5 लाख रुपए या प्रति वर्ष 1 करोड़ से अधिक वेतन पाने वाले आईटीसी कर्मचारियों की कुल संख्या 220 थी, जो पूरे वित्तीय वर्ष कार्यरत थे।

रोज़मर्रा में इस्तेमाल करते हैं हम ITC के ये उत्पाद

आईटीसी भारत की एक निजी क्षेत्र की कंपनी है। जिसका ग्रॉस सेल्स 90000 करोड़ से अधिक का है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में कंपनी का ग्रॉस प्रॉफिट 15,058 करोड़ का रहा है। आईटीसी पेपर बोर्ड पैकेजिंग होटल कृषि व्यवसाय संबंधित कई तरह के उत्पाद का निर्माण करती है। आईटीसी के प्रमुख उत्पादों में आशीर्वाद आटा, सन फीस्ट कुकीज, बिंगो स्नैक्स, क्लासमेट स्टेशनरी प्रोडक्ट्स, यिप्पी़ नूडल्स, फिआमा, विवेल, इंगेज सैवलोन, और होमलाइट माचिस जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इन् सबका हम रोज़मर्रा के जीवन में इस्तेमाल करते हैं, जिन्हे ITC द्वारा ही निर्मित किया जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button