CG के सांसद रामविचार, रेणुका सिंह और संतोष पांडे बने द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावक, नेताम बोले-आजादी के 75 साल बाद सम्मान मिला

प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक

नई दिल्ली/रायपुर। देश के राष्ट्रपति पद के लिए NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार 23 जून को नामांकन दाखिल करेंगी। इस पहले गुरुवार को मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक हैं।

छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद भी प्रस्तावकों में शामिल हैं। इनमें राम विचार नेताम, संतोष पांडे और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का नाम है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के घर पर गुरुवार को प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर मुर्मू के नामांकन पत्र पर इन नेताओं ने हस्ताक्षर किए।

मेरे लिए आत्मगौरव का दिन

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद उम्मीदवार बनाई जाने पर राम विचार नेताम ने कहा- एनडीए गठबंधन से द्रौपदी मूर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास रचा। आज़ादी के 75 साल बाद हमारे आदिवासी समाज को सम्मान मिला है। प्रस्तावक बनने को लेकर रामविचार नेताम ने कहा कि मेरे लिए बहुत सुखद और आत्म गौरव का दिन है।

Back to top button