स्वास्थ्य मंत्री की समीक्षा बैठक में कांग्रेस विधायक से तनातनी के बाद हटाए गए CMHO, अब इन्हें मिली जिम्मेदारी

बिलासपुर। जिले में कोरोना काल से CMHO की बागडोर संभाल रहे डॉ. प्रमोद महाजन को उनके पद से हटा दिया गया है। छत्तीसगढ़ शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव राजेंद्र सिंह गौर ने आदेश जारी करते हुए डॉ. अनिल श्रीवास्तव, चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) बिलासपुर का प्रभार सौंपा है।

हेल्थ के जॉइंट डायरेक्टर बने रहेंगे महाजन

डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर का कार्यभार ग्रहण करने पर डॉ. प्रमोद महाजन इस पद के प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। डॉ. प्रमोद महाजन हेल्थ विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर बने रहेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों बिलासपुर के कलेक्टोरेट में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जब समीक्षा बैठक ले रहे थे, तब विधायक शैलेश पांडेय व जिला पंचायत सभापति से डॉ. महाजन की तनातनी हो गई थी। बैठक के बाद इन नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से डॉ. महाजन के संबंध में शिकायत भी की थी। तब से ही डॉ. महाजन के सीएमएचओ पद से हटाए जाने की चर्चा हो रही थी। आखिरकार शुक्रवार को शासन ने डॉ. महाजन की जगह डॉ. अनिल श्रीवास्तव को बिलासपुर CMHO की जिम्मेदारी सौंपने का आदेश जारी कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button