आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगी शराब की दुकानें! सरकार ने लिया फैसला, जानें वजह
आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगी शराब की दुकानें! सरकार ने लिया फैसला, जानें वजह

लखनऊ । आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। इस वजह से प्रदेश में आज शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

इस संबंध में आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों का निर्देश जारी कर दिया है। आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।

इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डीएम सूर्यपाल ने कहा :

अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि आज लखनऊ में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार के मुताबिक, देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर आज यानी रविवार को पूरी तरीके से रोक रहेगी। डीएम का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन जो बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net