रायपुर। प्रदेश में नए शिक्षण सत्र के प्रारंभ होते ही विभिन्न स्कूलों के के फिटनेस के लिए ट्रैफिक कमला जांच में जुट चुका है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जांच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें स्कूल बसों के फिटनेस चेक किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजधानी के स्कूलों के बसों के फिटनेस की जांच के लिए मैकेनिकल जांच शिविर का आयोजन पुलिस परेड ग्राउंड में किया गया।

ये भी पढ़ें – आज जशपुर समेत रायपुर और दुर्ग का दौरा करेंगे सीएम बघेल, होंगे कई कार्यक्रमों में शामिल

यातायात पुलिस रायपुर एवं परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में यह जांच शिविर आयोजित किया गया था। इस जांच शिविर में कुल 12 स्कूलों में उपस्थित 145 स्कूल बसों का परीक्षण किया गया। इस शिविर में 145 में से 37 बसों को अनफिट पाया गया। जिसके अनफिट पाए गए वाहनों पर ₹22100 का जुर्माना भी लगाया गया।

बस चालकों के स्वस्थ्य और नेत्र का भी हुआ परिक्षण

शिविर में बस चालकों के स्वास्थ्य एवं नेत्र का भी परीक्षण कराया गया। जांच शिविर के दौरान उपस्थित 191 चालक परिचालकों का स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण किया गया। नेत्र स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान चालक परिचालक में 05-05 बीपी शुगर एवं 05 दृष्टि दोष पाया गया। बता दें कि रायपुर पुलिस यातायात पुलिस रायपुर द्वारा एवं परिवहन विभाग स्कूली छात्र छात्राओं के सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में संचालित स्कूली बसों का जांच शिविर आयोजित करता है। हालांकि पिछले 2 वर्षों तक कोरोना काल के कारण स्कूल बसों के संचालन ना किए जाने पर इस शिविर का आयोजन नहीं किया गया था।