नहीं रहे पद्मभूषण पालोनजी मिस्त्री, 93 वर्ष की उम्र में मुंबई में हुआ निधन

मुंबई/ नई दिल्ली। शापूरजी पालोनजी ग्रुप के चेयरमैन पद्मभूषण पालोनजी मिस्त्री का मुंबई में 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। पोलनजी के टाटा संस के चेयरमैन रह चुके साइरस मिस्त्री के पिता थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 93 साल की उम्र में मुंबई में उनका निधन हो गया है।

50 देशों में फैला है कारोबार

आपको बता दें कि शापूरजी पालोनजी ग्रुप का कारोबार इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन, इन्फ्रास्ट्रक्चर, रियल एस्टेट, वाटर एनर्जी और फाइनेंशियल सेवाओं के क्षेत्र में फैला हुआ है। इस ग्रुप के पास तकरीबन 50,000 कर्मचारी हैं। कंपनी की ओर से कहा जाता है कि यह ग्रुप दुनिया के 50 देशों में कारोबार कर रही है।

2003 में आईरिश नागरिकता भी ली थी

पालोनजी मिस्त्री का जन्म एक पारसी परिवार में हुआ था। उन्होंने 2003 में आईरिश नागरिकता भी ली थी। साल 2016 में उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था। वे अपने पीछे पत्नी पास्टी पेरिन दुबास और चार संतान शापूर मिस्त्री, सायरस मिस्त्री (बेटे) जबकि लैला मिस्त्री व अलू मिस्त्री (बेटियां) छोड़कर गए हैं। उनके बेटे सायरस मिस्त्री साल 2012 से 2016 तक टाटा ग्रुप के चेयरमैन रह चुके हैं।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दी श्रद्धांजलि

उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री के निधन के बाद केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने काम के प्रति पालोनजी मिस्त्री की विद्वता और सौम्यता की सराहना की है।

Back to top button