आज़ादी के बाद से नहीं बनी यहाँ पक्की सड़क, गांव वालों ने किया चुनाव का बहिष्कार

जांजगीर-चांपा: जांजगीर-चांपा जिले में ग्रामीणों द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार कर दिया गया है। बता दें कि उपचुनाव के लिए आज मतदान होना था लेकिन वोटिंग बूथों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

पक्की सड़क के लिए कर रहे हैं विरोध

दरअसल जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पंचायत खुखरी के गांव रीवा पार में सरपंच पद के लिए मतदान होना है। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से इस गांव में आज तक सड़क नहीं बनाया गया है। सड़क बनाने के लिए हाई कोर्ट द्वारा आदेश भी दिया गया था लेकिन इसके बावजूद सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया।

आजादी के 75 वर्षों बाद भी इस गांव के लोगों ने अब तक पक्की सड़क नहीं देखी है। ग्रामीण इसे लेकर कई बार शासन और प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। गांव वालो का कहना है कि अब तक किसी ने उनकी समस्या का समाधान नहीं किया है और अब ग्रामीणों ने इस उपचुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

ये भी पढ़ें – एक्सिस बैंक घोटाला : अब रायपुर के एक एनजीओ का नाम आया सामने, पुलिस ने संचालिका को भेजा नोटिस

विधानसभा और लोकसभा का भी करेंगे बहिष्कार

ग्रामीणों का कहना है कि यदि उनकी मांग को अब भी पूरा नहीं किया जाता है तो वह आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार करेंगे। हालांकि बहिष्कार की सूचना मिलने पर तहसीलदार मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन ग्रामीणों ने बात सुनने से इनकार कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button