इन 40 हजार छात्रों को फिर एक बार मिलेगा बोर्ड परीक्षा पास होने मौका…जानें कब होगा एग्जाम

रायपुर । कोरोना काल में दो साल तक ऑनलाइन परीक्षा लेने के बाद इस वर्ष कोरोना की भयावहता कम होने पर ऑफलाइन बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया। सेंटरों में आयोजित होने वाली दसवीं व बारहवीं की परीक्षा में 40 हजार से अधिक परीक्षार्थी फैल हो गए।

अब इनका साल बचाने माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नई पहल की है। फैल छात्रों को सितंबर में होने वाली ओपन स्कूल की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल करवाया जाएगा। जिसका रिजल्ट भी जल्द ही घोषित होगा ताकि परीक्षार्थी अपनी आगे की पढ़ाई कर सके।

छात्र जल्द करें आवेदन

सेंटरों में होने वाली परीक्षा में इस वर्ष दसवीं बोर्ड में 15 हजार 983 व बारहवीं बोर्ड में 34 हजार 199 परीक्षार्थी फैल हो गए है। इनके लिए ओपन स्कूल द्वारा सितंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा में अवसर दिया गया है। छात्र 15जुलाई तक अधिकृत सेंटरों में जाकर आवेदन फार्म भर सकते हैं।

सेंटरों की जानकारी उन्हें www.sos. cg. nic. in में मिलेगी। परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों को सितंबर की परीक्षा में शामिल किया जाएगा। और यदि छात्र उसमे भी फैल होते है तो उन्हें ओपन स्कूल द्वारा आगे होने वाली परीक्षाओं में भी शामिल किया जाएगा। राज्य गठन के बाद पहली बार छात्रहित में इस तरह का प्रयोग किया जाएगा ताकि छात्रों का साल बच सके।

Back to top button