Big News : आज प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय रहेंगे बंद! महंगाई भत्ता समेत इन मांग को लेकर कर्मचारी करेंगे हड़ताल

रायपुर। केंद्र के समान34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता सहित मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ के कर्मचारी एक बार आज हड़ताल पर रहेंगे। इस सम्बन्ध में छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने आज एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से आज प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी अधिकारी राजधानी के बूढ़ातालाब धरना स्थल पर जुटेंगे और प्रदेश सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में 12 प्रतिशत कम मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। जबकि अन्य पड़ोसी राज्यों में राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान मंहगाई भत्ता प्रदान किया जा रहा है। दिन ब दिन बढ़ती महंगाई और कम महंगाई भत्ते ने राज्य कर्मचारियों को आंदोलन के लिए विवश कर दिया है।

सर्व शिक्षक संघ भी होगा शामिल

इस आंदोलन में कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुए सर्व शिक्षक संघ शामिल रहेगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति चंद्रवंशी, प्रदेश सचिव विनय मौर्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रकाश स्वर्णकार ने सर्व शिक्षक संघ के समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों से अपील करते हुए कहा है कि मंहगाई भत्ता कर्मचारियों का अधिकार है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button