कलेक्टरों की विदाई और जॉइनिंग का दौर जारी, भुरे ने रायपुर, संजीव झा कोरबा और रानू ने रायगढ़ जिले का संभाला पदभार

रायपुर। प्रदेश में IAS अधिकारियों के तबादले की लम्बी-चौड़ी लिस्ट जारी होने के बाद अलग-अलग जिलों में नए कलेक्टर्स ने आमद देनी शुरू कर दी है।

रायपुर के 54वें कलेक्टर बने भुरे

रायपुर जिले के नवनियुक्त कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान कलेक्टर सौरभ कुमार ने उन्हें चार्ज सौंपा। डा. भुरे इससे पूर्व दुर्ग ज़िले में अपनी सेवाएं दे रहे थे। डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे वर्ष 2011 बैच के अधिकारी हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश के अनुसार डॉक्टर भुरे रायपुर ज़िले के 54वें कलेक्टर के रूप में पदस्थ हुएहैं । जबकि छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद वे राजधानी के 20 वें कलेक्टर है।डा. भुरे मूल रूप से महाराष्ट्र से संबंधित हैं। उन्होंने अपनी एमबीबीएस की डिग्री महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस नासिक से ली है। डा. भुरे मुंगेली, कवर्धा, बिलासपुर और बस्तर और राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सरगुजा के बाद कोरबा के कलेक्टर बने संजीव झा

कोरबा जिले के नवनियुक्त कलेक्टर संजीव झा ने आज जिला कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिए हैं। सरगुजा के कलेक्टर रहे संजीव झा कोरबा जिले के 16वें कलेक्टर के रूप में नियुक्त किये गए हैं। पदभार ग्रहण के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर संजीव झा का स्वागत किया।

कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने इस मौके पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जिले के विकास की गति को आगे बढ़ने के लिए शासन की योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन पर उनका फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि गौठानों को आजीविका का केंद्र बनाकर ग्रामीणों को स्वरोजगार से जोड़ने के कार्यों को भी लगातार संचालित किया जायेगा।

भीम सिंह ने रानू को दिया रायगढ़ का चार्ज

कोरबा की कलेक्टर रहीं रानू साहू ने आज रायगढ़ जिले के कलेक्टर का पदभार संभाला। निवर्तमान कलेक्टर भीम सिंह ने उन्हें चार्ज सौंपा। इस मौके पर रानू साहू ने कहा कि जिले में बेहतर लॉ एंड आर्डर और राज्य सर्कार की महत्वपूर्ण योजनाओं का निचले स्तर तक क्रियान्वयन उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

जांजगीर कलेक्टर शुक्ला सहित 3 अधिकारियों की हुई विदाई

जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला का तबादला जिला बेमेतरा, जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर का राजनांदगांव और अपर कलेक्टर राहुल देव का स्थानांतरण मुंगेली जिला में कलेक्टर के रूप में होने पर जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंटकर भावभीनी विदाई दी गई।

कल शाम आयोजित विदाई समारोह के इस मौके पर सभी ने हाल ही में बोरवेल से राहुल के किये गए रेस्क्यू का जिक्र किया और इसकी सफलता में सभी का योगदान बताया। कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कहा कि उन्हें जांजगीर जिले के विकास के लिए जिला प्रशासन के तरफ से समर्पित अधिकारी-कर्मचारी मिले। उन्होंने कहा कि मैं कलेक्टर के पद को डिस्ट्रीक्ट मजिस्ट्रेट के रूप में न मानकर डिस्ट्रीक्ट मैनेजर मानता हूं। वह समय गया, जब आपकी पहचान पावर से होती थी। अब आपकी पहचान आपके कामों से होती है।

इधर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज बेमेतरा कलेक्टर का कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आम जनता को अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े, अधिकारी संवेदनशील होकर आम लोगों की समस्याओं के निदान के लिए तत्पर रहें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button