मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के रूप में एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए लगभग एक पखवाड़ा बीतने को है। लेकिन वहां मंत्री मंडल का गठन अब तक नहीं सका है। मंत्रिमंडल के गठन के लिए सीएम एकनाथ शिंदे व उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीपी नड्डा सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल चुके हैं। 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव भी होना है इसके लिए भाजपा तैयारियों में जुटी है और एनडीए प्रत्याशी द्रौपती मुर्मू के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही है।

एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है। एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में तथा देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और अभी केवल वे दोनों ही मंत्रिमंडल के सदस्य हैं। शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसारकर ने सोमवार को पत्रकारों से कहा मंत्रिमंडल का विस्तार करने में कोई पेरशानी नहीं है।

केसारकर से सवाल किया गया था कि क्या शिंदे खेमे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है। केसारकर ने कहा, ‘‘ विधायक राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त होंगे। तो शपथ ग्रहण करने का समय किसके पास होगा? वे किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है।” राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होने हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर