IAS एम गीता डेढ़ माह बाद वेंटिलेटर से आईं बाहर
IAS एम गीता डेढ़ माह बाद वेंटिलेटर से आईं बाहर

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ कैडर की IAS अफसर डॉ. एम.गीता की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। करीब डेढ़ माह तक वेंटिलेटर में रहने के बाद अब वे बाहर निकल आई हैं।

बता दें कि डॉ. एम.गीता का इलाज दिल्ली के बी.एल. कपूर हॉस्पिटल में चल रहा है। वे केन्द्रीय कृषि मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर हैं। पूर्व में वे रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गई थीं और वहां बेहोश होकर गिर पड़ीं। इसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती थीं। डॉ. गीता किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं, और उनका उपचार चल रहा था। चिकित्सकीय सूत्रों के मुताबिक डेढ़ माह वेंटिलेटर में रहने के बाद अब बाहर निकल आई हैं। वो लगातार मूवमेंट भी कर रही हैं। बताया जा रहा है कि वे अभी बात नहीं कर पा रही हैं, लेकिन परिजनों को पहचान रहीं हैं। चिकित्सक डॉ. गीता के स्वास्थ्य सुधार की दिशा में अच्छा संकेत मान रहे हैं। अभी कुछ दिन और अस्पताल में रहेंगी।

डॉ. गीता छत्तीसगढ़ सरकार में महिला बाल विकास और कृषि विभाग में सचिव के पद पर थीं। इसके बाद उनकी पोस्टिंग दिल्ली में आवासीय आयुक्त के पद पर हुई, और वहां से वे केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर चली गईं। छत्तीसगढ़ कैडर के अफसर लगातार उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं, और परिजनों के संपर्क में भी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर