जगदीप धनखड़ होंगे NDA की ओर से उपराष्ट्रपति कैंडिडेट
जगदीप धनखड़ होंगे NDA की ओर से उपराष्ट्रपति कैंडिडेट

Jagdeep Dhankhar NDA Vice President Candidate बीजेपी मुख्यालय में पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामित किया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल हुए।

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामित किया गया है। आज ही जगदीप धनखड़ ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता पहुंचे थे। इससे पहले कई नामों पर चर्चा हो रही थी मगर हमेशा की तरह बीजेपी ने इस बार भी सबको चौंका दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्तार अब्बास नकवी, नजमा हेपतुल्ला और केरल के राज्यपाल का नाम चल रहा था। मगर बीजेपी ने बंगाल के राज्यपाल को उपराष्ट्रपति का चेहरा बना दिया है। इससे पहले एनडीए ने द्रोपदी मुर्मू को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया था। तब भी किसी को अंदाजा नहीं था कि बीजेपी एक आदिवासी चेहरे पर दांव लगाएगी।

विपक्ष रविवार को करेगा ऐलान

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सभी विपक्षी दल रविवार को बैठक करेंगे और उपराष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर चर्चा करेंगे। वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। उपराष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना पहले ही जारी हो चुकी है और नामांकन की अंतिम तारीख 19 जुलाई है। चुनाव छह अगस्त को होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर