तमिलनाडु में छात्रा की मौत से भड़की भीड़
तमिलनाडु में छात्रा की मौत से भड़की भीड़

चेन्नई। तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 12 की एक छात्रा की मौत के बाद हिंसा फैल गई है। गुस्साई भीड़ न्याय की मांग करते हुए स्कूल में घुसी और तोड़फोड़ की। इसके साथ ही स्कूल की बसों को आग लगा दी गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी मौके पर मौजूद थे। इलाके में तनाव बना हुआ है। मौके पर भरी संख्या में पुलिस बल भेजा गया है। वहीं तमिलनाडु के डीजीपी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि स्कूल की छात्रा की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है।

तमिलनाडु के डीजीपी ने जानकारी दी है कि पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। छात्रा के मां-पिता ने उसका एक और पोस्टमार्टम कराने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रविवार को भीड़ स्कूल में प्रदर्शन करने पहुंची थी। पुलिस ने इससे निपटने के लिए व्यवस्था की थी, बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। डीजीपी ने कहा कि लोगों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं किया, वे हमला करने लगे। पुलिस ने लाठीचार्ज करके उनको तितर-बितर करने की कोशिश की। मौके पर 500 पुलिसकर्मियों को भी भेजा गया है। उनका कहना है कि पुलिस स्कूल पर हमला करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी, किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

छात्रा की 13 जुलाई को हुई थी मौत

चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा 13 जुलाई को छात्रावास परिसर में मृत पाई गई थी। यह छात्रा छात्रावास की तीसरी मंजिल में बने कमरे में रहती थी और माना जा रहा है कि उसने सबसे ऊपर के तल से नीचे कूदकर जान दे दी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कथित तौर पर यह सामने आया है कि छात्रा की मौत से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। छात्रा की मौत के बाद उसके परिजन, रिश्तेदार और उसके गांव पेरिवानासालुर के लोग न्याय की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रा की मौत के मामले की जांच सीबीसीआईडी से कराने और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर