मुंबई। Maharashtra: Agadi alliance may face a big setback! महाराष्ट्र में अगाड़ी गठबंधन की सरकार गिरने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कांग्रेस और एनसीपी प्रमुख शरद पवार को बड़ा झटका देने की तैयारी में लगे हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में दोनों दलों के 15 से अधिक क्रास वोटिंग कर सकते हैं।

Maharashtra: Agadi alliance may face a big setback! महाराष्ट्र की राजनीति के जानकारों के अनुसार मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद भी एकनाथ शिंदे की नजर कांग्रेस और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायकों पर है। क्योंकि एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि महाराष्ट्र से बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को 200 विधायक वोट देंगे, तभी से इस बात के कयास लगने शुरु हो गए हैं।

Maharashtra: Agadi alliance may face a big setback! बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘मिशन-200’ को अपने हाथों में लिया है। वर्तमान में भाजपा और शिंदे समूह के पास कुल 170 विधायक हैं। जब से शिवसेना ने मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की है, यह संख्या 185 विधायकों तक पहुंच गई है।

अभी महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के 44 और राकांपा के 53 विधायक हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि राष्ट्रपति पद के लिए किस पार्टी के 15 और विधायकों की जरूरत होगी।