खनन माफिया ने DSP को डंपर से रौंदा, पूरे प्रदेश में मचा हड़कंप
खनन माफिया ने DSP को डंपर से रौंदा, पूरे प्रदेश में मचा हड़कंप

चंडीगढ़। अवैध खनन को रोकना एक डीएसपी को भारी पड़ा और खनन माफिया ने उस पर डंफर चढ़ा दिया। इससे घटनास्थल पर ही DSP की मौत हो गई। यह मामला अब हरियाणा में गर्म होता दिखाई दे रहा है। घटना के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

यह वारदात गुरुग्राम से सटे नूंह जिला के तावडू थाना क्षेत्र के ग्राम पचगांव की है। डीएसपी सुरेंद्र को अवैध खनन की सूचना मिली थी। मंगलवार सुबह 11 बजे डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई माफियाओं की ठिकाने पर पहुंचे। पुलिस टीम की गाड़ियां देख खनन माफिया पत्थरों से लदे डंपर लेकर भागने लगे। वाहन रोकने के लिए डीएसपी आगे आए तो डंपर चालक ने रौंदने की कोशिश की। वो थोड़ा लड़खड़ाए तब तक डंपर चालक ने उन्हें रौद दिया और भाग गया। टायर के नीचे आने से डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी (नूंह) वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने छेड़ा सर्चिंग अभियान

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई मूल रूप से हिसार के रहने वाले थे। वे इसी साल रिटायर होने वाले थे। आरोपियों की तलाशी के लिए नूंह पुलिस ने गांव व अरावली पहाड़ में सर्च अभियान छेड़ दिया है। बता दें कि तावडू उपमंडल के अरावली क्षेत्र की पहाड़ियों में भारी मात्रा में अवैध खनन होता है। आईजी दक्षिण रेंज के अलावा पुलिस महकमे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. घटना से पूरे हरियाणा में हड़कंप मच गया है

एक करोड़ के मुआवजे का ऐलान

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की मौत के बाद सर्कार ने उनके आश्रितों को एक करोड़ का मुआवजा और एक सदस्य को अनुकम्पा नौकरी देने की घोषणा की है। उधर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। हम इलाके में और पुलिस बल तैनात करेंगे और किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। हरियाणा पुलिस ने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने आज ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी। हरियाणा पुलिस ने वीर अधिकारी के शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। अपराधियों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर