० रायपुर रेल मंडल ने तत्काल उपलब्ध कराई चिकित्सकीय व्यवस्था
० जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली दो अलग-अलग गाड़ियों में दो गर्भवती महिलाओं को रायपुर स्टेशन पर चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई गई। सूरत -मालदा टाउन ट्रेन से सूरत से मालदा तक यात्रा कर रही अमीना नामक महिला को यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा महसूस हुई।

महिला ने ट्रेन में चल रहे टीटीई की सहायता से आगामी स्टेशन दुर्ग के मुख्य स्टेशन प्रबंधक को सूचना दी। दुर्ग पहुंचने तक महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को दुर्ग में जन्म दे दिया। उनको चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए दुर्ग स्टेशन पर संपूर्ण तैयारियां की गई। उन्होंने दुर्ग स्टेशन पर न उतरकर रायपुर तक पहुंचने की इच्छा जताई रायपुर स्टेशन पर पहुंचते ही रेलवे डॉ प्रदीप कुमार द्वारा उन्हें चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई एवं रायपुर में चिकित्सीय सेवा लेने की सलाह दी ।

इसी प्रकार अन्य दूसरी गर्भवती महिला श्रीमती रामेश्वरी गाड़ी संख्या 12852 चेन्नई बिलासपुर गाड़ी से S3 कोच में चेन्नई से रायपुर की यात्रा कर रही थी। उन्हें रसमड़ा स्टेशन के आसपास प्रसव पीड़ा हुई और उन्होंने भी रायपुर में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। उन्हें दुर्ग स्टेशन पर मुख्य स्टेशन प्रबंधक दुर्ग ने चिकित्सीय सहायता की व्यवस्था की उन्होंने भी रायपुर तक यात्रा पूर्ण करने की इच्छा जाहिर की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर