अमृतसर। (Moosewala murder case: Jagroop Singh Roopa and Manpreet Singh Mannu killed in encounter) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह मन्नू कनाडा में अंडरग्राउंड हो चुके गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की सलाह पर सलाह पर भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉस करने की फिराक में सरहदी गांव पहुंचे। दोनों बॉर्डर क्रॉस कर पाते, उससे पहले ही पंजाब पुलिस ने करीब 5 घंटे चले एनकाउंटर में दोनों को मार गिराया।

(Moosewala murder case: Jagroop Singh Roopa and Manpreet Singh Mannu killed in encounter) मूसेवाला की हत्या के बाद उसकी जिम्मेदारी लेने वाले कनाडा में बैठे गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी गोल्डी बराड़ की सलाह पर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह मन्नू पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक पड़ते अमृतसर के भकना गांव पहुंचे।

(Moosewala murder case: Jagroop Singh Roopa and Manpreet Singh Mannu killed in encounter) विदेश भागने की फिराक में अमृतसर जिले के जिस भकना गांव में एनकाउंटर किया, वह सरहद के करीब है। भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर वहां से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है। खेतों के जरिये बिना पुलिस की नजर में आए वहां से बॉर्डर के नजदीक पहुंचना मुश्किल काम नहीं था।

पाकिस्तान में बैठा आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा कर रहा था मदद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठा आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा अपने स्लीपर सेल के जरिये दोनों आरोपियों को इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान में घुसाने के लिए मदद कर रहा था। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।