बीजापुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चरण में बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ बस्तर पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। तो वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जवानों ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। जवान लगातार नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश दे रहे हैं।

आज सुबह भी DRG, बस्तर फाइटर्स, STF और CRPF जवानों की संयुक्त टीम बीजापुर जिले के कोरजेंड- बंदेपारा इलाके में बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्चिंग के लिए निकली हुई थी। इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। लगभग डेढ़ से 2 घंटे तक चले मुठभेड़ के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। सर्चिंग के दौरान जवानों ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव बरामद किया है।

कमांडर नागेश के रूप में हुई पहचान

मृतक के पास से एके-47 (AK-47) राइफल भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सली की पहचान DVCM कमांडर नागेश के रूप में की गई है, जिस पर पुलिस ने करीब 8 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं जवानों के तरफ से लगातार इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है।

बड़े नक्सली लीडरों की मौजूदगी की थी सूचना

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि नागेश के मारे जाने से नक्सली संगठन को इससे बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जवानों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह जिस जगह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, वहां पर मद्देड एरिया कमेटी प्रभारी DVCM नागेश के साथ, सचिव ACM बुचन्ना, ACM विश्वनाथ और अन्य 15- 20 हथियारबंद नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना थी। हालांकि, मुठभेड़ के दौरान बाकी नक्सली भाग निकलने में कामयाब हो गए।

आगे भी जारी रहेगा एंटी नक्सल ऑपरेशन

आईजी ने दावा किया है कि इन नक्सलियों में कुछ घायल भी हुए हैं, क्योंकि मौके पर खून के धब्बे के निशान भी देखे गए हैं। उन्होने कहा कि आगे भी नक्सलियों के खिलाफ एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी रहेगा। फिलहाल इलाके में लगातार जवान सर्चिंग अभियान जारी रखे हुए हैं.