एमपी में निःशुल्क शिक्षा का वादा, 59 मुख्य विषयों को शामिल किया गया

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 2023 का वचन पत्र जारी कर दिया है। इसमें हर वर्ग को साधने के लिए कई वादे किए गए है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने वचन पत्र जारी करते हुए कहा इस वचन पत्र में आमजन से जुड़े 59 मुख्य विषयों को शामिल किया गया है।

किसान, महिला, युवा, आस्था में विश्वास के लिए पेपर बनाया है। कांग्रेस का नारा रहेगा कि कांग्रेस आएगी, खुशहाली लाएगी। कांग्रेस ने खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए लिखा कि प्रदेश के युवा खिलाड़ियों के  लिए ‘पदक लाओ-पद पाओ’, पदक लाओ-करोड़पति बन जाओ, पदक लाओ-कार जीतो, पदक लाओ-छात्रवृत्ति पाओ योजना आरंभ करेंगे।

वचन पत्र में 225 मुख्य बिंदु हैं और 1290 वचन हैं। इसी के साथ उन्होने इस बार कांग्रेस का नारा दिया “कांग्रेस आएगी, खुशहाली लाएगी”। इस वचन पत्र के साथ 7 वर्गों के लिए अलग से पेपर बनाया है, उसे भी जारी किया गया।

कांग्रेस सरकार प्रदेश का भविष्य गढ़ने वाले बच्चों की बुनियाद मजबूत करने के लिये प्रदेश की स्कूल शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करेगी। केजी से कक्षा 12वीं तक की शिक्षा हेतु उच्च गुणवत्ता पूर्ण निःशुल्क शिक्षा प्रदान के लिए कांग्रेस वचनबद्ध है।

शिक्षा आयोग- केन्द्र की नई शिक्षा नीति प्रदेश के हित में प्रतीत नहीं होती है। शिक्षा के व्यवसायीकरण को रोकने हेतु पाठ्यक्रमों में सुधार, शिक्षकों के प्रशिक्षण एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्कूली शिक्षा आदि को देखते हुए प्रदेश की नई शिक्षा नीति तैयार कर लागू करने हेतु शिक्षा आयोग का गठन करेंगे।

युवा खिलाड़ियों के  लिए ‘पदक लाओ-पद पाओ

17 अक्टूबर को एमपी कांग्रेस ने 2023 विधानसभा चुनाव का वचन पत्र जारी कर दिया है। इस वचन पत्र में हर वर्ग को साधने के लिए कई घोषणाएं की गई है।कमलनाथ ने कहा कि आज हम अपना वचन पत्र जारी कर करे हैं। सभी वर्गोें के लिए अलग अलग वचन पत्र भी बनाए गए हैं।

कमलनाथ ने कहा कि मुझे कई संगठनों, आम जनता से सुझाव मिले,डाक से भी सुझाव आएं, 9 हजार सुझाव आएं। आम जनता से जुड़े 59 मुद्दों को शामिल किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर