नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने घर में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। भारतीय टीम इस बडे टूर्नामेंट से पहले इन दोनों टीमों के साथ टी20 सीरीज खेलेगी ताकि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर सके।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कन्फर्म करते हुए कहा कि टीम इंडिया दोनों टीमों की मेजबानी करेगी। भारत को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप में ग्रुप चरण में लगातार तीन जीत के बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पडा था और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

गांगुली ने बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद कहा कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अभी तारीख कन्फर्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, हम टी20 विश्व कप के लिए जाने से पहले दक्षिण और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन-तीन टी20 मैचों की मेजबानी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका अपने मौजूदा इंग्लैंड दौरे (सितंबर में) के समापन के बाद भारत आएगा। वे सभी स्थान जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों की मेजबानी करने का मौका नहीं मिला है, उन्हें मेजबानी करने का मौका मिलेगा। इनमें रांची, नागपुर, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर और मोहाली शामिल है।