सरकारी कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

रायपुर। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ते के लिए छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठन हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान सरकारी दफ्तरों और शिक्षण संस्थानों में बंदी की नौबत आ सकती है। ये हड़ताल 5 दिनों के लिए होगी जिसके चलते आम लोगों को भरी परेशानी होगी।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 25 से 29 जुलाई तक सरकारी अमला हड़ताल पर रहेगा। इन पांच दिनों में यदि सरकार की ओर से कोई सकारात्मक बातचीत नहीं हुई तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडेरशन के संयोजक कमल वर्मा के मुताबिक फेडरेशन के बैनर तले सभी संगठन एकजुट हैं। सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय व विभाग प्रमुखों को अवकाश की सूचना दे दी है। अपनी मांगों के समर्थन में सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करेंगे।

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं की गई रद्द

हड़ताल को लेकर कर्मचारी संगठनों की एकजुटता की वजह से स्कूलों में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद गतिविधियां, यहां तक कि मध्याह्न भोजन भी प्रभावित होगा। स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में इस दौरान होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कर्मचारी भी हड़ताल पर हैं, इसलिए वहां भी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक गतिविधियां प्रभावित होंगी।

उधर इंद्रावती भवन में राजपत्रित अधिकारियों से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक सभी हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में वहां पूरा कामकाज बंद रहेगा। इस दौरान यदि डायरेक्टर पहुंचते भी हैं, तो उन्हें पानी पिलाने से लेकर फाइल लाने-ले जाने के लिए भी कोई नहीं मिलेगा। प्रदेश भर के सरकारी दफ्तरों में भी यही नजारा देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस हड़ताल को लेकर कुछ संगठनों के बीच मतभेद हैं, जिसका असर हड़ताल पर पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर