कांग्रेस के चार सांसद मानसून सत्र के लिए निलंबित, महंगाई के मुद्दे को लेकर सदन में लहराई तख्तियां

नई दिल्ली। लोकसभा सदन में आज भारी हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के चार सांसदों को निलंबित कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस के सांसदों मनिकम टैगोर, जोथिमणि, राम्या हरिदास और टीएन प्रतापन को पुरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किया है।

विपक्ष के ये चारो सांसद सदन में महंगाई के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रहे थे। जहाँ उन्होंने सदन में तख्तियां लहराते हुए महंगाई का विरोध किया। जिसपर लोकसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। कार्यवाही स्थगित करते हुए स्‍पीकर ओम बिरला ने इस हंगामे को लेकर कड़े कदम उठाने के संकेत दिए थे।

लोकसभा स्पीकर बिरला ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा था कि “अगर वे विरोध करना चाहते हैं तो सदन के अंदर मर्यादा को बनाए रखें व तख्तियों के साथ विरोध करना है तो संसद के बाहर करें।” हालांकि इससे पूर्व बिरला के कक्ष में सभी दलों की बैठक भी हुई थी। जिसमें विपक्षी दलों ने स्पीकर बिरला को सदन में तख्तियां नहीं दिखाने और हंगामा नहीं करने के लिए आश्वस्त किया था। इसके साथ ही विपक्षी सांसदों ने सदन के सुचारू संचालन में सहयोग को लेकर भी आश्‍वासन दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button