NIA ने की 6 राज्यों में छापेमारी, मिले ISIS से जुड़े कई दस्तावेज़

नेशनल Desk: आतंकवादी संगठन ISIS को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने रविवार को देश के 6 राज्यों के अलग अलग 13 जिलों में छापेमारी की है। एजेंसी ने मध्यप्रदेश, गुजरात, बिहार, उत्तरप्रदेश, कर्णाटक और महाराष्ट्र में ISIS की गतिविधियों से सम्बंधित मामलों में संदिग्धों के आवास परिसरों की तलाशी ली है। तलाशी के दौरान NIA ने आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज बरामद किए हैं।

तलाशी अभियान की जानकारी ट्विटर पर देते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन, गुजरात के भड़ौच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिलों, बिहार के अररिया जिले, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर जिलों, महाराष्ट्र के नांदेड़ और कोल्हापुर और उत्तर प्रदेश के देवबंद में ISIS की गतिविधियों से संबंधित मामले में संदिग्धों के परिसरों की तलाशी ली गई है।

दरअसल 25 जून 2022 को देश के विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों के मामलों में NIA द्वारा IPC की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद ये कार्रवाई की गयी है।

यूपी से किया एक को गिरफ्तार

वहीं यूपी में 31 जुलाई को ही ATS ने देवबंद में छापेमारी कर के कर्नाटक के एक छात्र फारूख को हिरासत में लिया है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार फारूख व्हाट्सएप्प के माध्यम से ISIS से जुड़ा हुआ था और देश के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री शेयर किया करता था। जानकारी के मुताबिक युवक काफी समय से NIA की रडार पर था।

ज्ञात हो हाल ही में बिहार के फुलवारी शरीफ से अतहर परवेज और जलालुद्दीन नाम के दो आरोपितों को केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (IB) के इनपुट्स के आधार गिरफ्तार किया गया था। इन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना यात्रा के दौरान हमले की साजिश करने का आरोप था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button