स्वतंत्रता दिवस पर कई बड़े नेता आतंकियों के निशाने पर, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट

नई दिल्ली। भारत इस साल अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ और आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने के लिए देशवासियों द्वारा 12 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा फहराए जाएंगे। 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। देशभर में 75वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। आईबी ने करीब 10 पन्नों की रिपोर्ट जारी की है।

आईबी की रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती हत्याकांड का भी जिक्र किया गया है कि आतंकी ऐसी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। वहीं जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र किया गया है। आईबी ने अपनी रिपोर्ट में लश्कर-ए-तैयबा संगठन के एक्टिव होने की बात कही है। कई बड़े नेता औऱ अहम स्थान लश्कर के निशाने पर है।

ये भी पढ़ें : CG News : होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी की लिखित परीक्षा के परिणाम जारी, अभ्यर्थी यहां देखें अपना रिजल्ट

वहीं दिल्ली में रोहिंग्या का भी खतरा है। आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आतंकी किसी न किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। आंतकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलग-अलग तरह के हमले से सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा बलों को पूरी तरीके से चौकन्ना रहने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस को एंट्री रास्तों पर भी चौकसी बढ़ाने को कहा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button