15 अगस्त पर शहर को दहलाने की साजिश नाकाम , विस्फोटक सामग्री के साथ युवक गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। देश की आजादी का महापर्व 15 अगस्त को हर्षोंल्लास के साथ मानाने के साथ ही देश में इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके पहले आतंकी संगठनों की ओर से देश में अशांति पैदा करने के लिए बड़े हमले की कोशिश की जा रही है। 15 अगस्त से पहले धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भारत को दहलाने की कोशिश को एसटीएफ की टीम ने नाकामयाब कर दिया है। टीम ने एक ऐसी कोशिश को नाकाम किया है, जिसका मकसद स्वतंत्रता दिवस पर जिले में दहशत फैलाना था। मिली जानकारी के अनुसार जिले की शाहाबाद विधानसभा में एसटीएफ की टीम ने टाइमर लगा हुआ एक बम काबू किया है। बम निरोधक दस्ते ने उस बम को डिफ्यूज कर आरोपियों के नापाक इरादों को फेल कर दिया है।]

पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है संदिग्ध युवक

मिली जानकारी के अनुसार जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के नजदीक एक संदिग्ध की निशानदेही पर एसटीएफ की टीम ने एक आईईडी बम बरामद किया है। पुलिस द्वारा काबू किए गए युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शमशेर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने तुरंत बम को अपने कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे डिफ्यूज करवाया। बताया जा रहा है कि इस बम का इस्तेमाल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाना था।

कुरुक्षेत्र पुलिस के एएसपी ने बताया यह विस्फोटक सामग्री नेशनल हाईवे पर मिर्ची होटल के सामने एक पेड़ के नीचे से बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि एक पॉलिथीन में इस आरडीएक्स को रखा हुआ है। प्राथमिक जांच में ऐसा लगता है कि यहां से इस पॉलिथीन तो किसी और के द्वारा उठाया जाना था। उससे पहले ही एसटीएफ की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर विस्फोटक सामग्री को बरामद कर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है। उन्होंने बताया कि पंजाब के रहने वाले इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोटक सामग्री कहां से लाई गई थी और आगे इसे कहां ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि पूछताछ कर इस मामले से पूरी तरह पर्दा उठाया जा सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button