बीजापुर।(Bijapur: Another child died of malaria in Sarkeguda Balak Ashram, second death in 10 days) छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सारकेगुडा आश्रम का एक छात्र मोडियम देवा (10 वर्ष) की रविवार सुबह जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। डा अभय तोमर ने बताया कि शनिवार को गंभीर हालत में छात्र को अस्पताल लाया गया था। छात्र बेहोशी की हालत में था। काफी कोशिश के बाद भी छात्र को बचाया नहीं जा सका। परिजनों के साथ एबीईओ, अधीक्षक भी अस्पताल में मौजूद रहे। छात्र का शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

(Bijapur: Another child died of malaria in Sarkeguda Balak Ashram, second death in 10 days) जानकारी अनुसार छात्र सारकेगुडा बालक आश्रम में कक्षा चौथी में पढता था। एक अगस्त से वह बीमार था। बासागुड़ा अस्पताल में मलेरिया का इलाज किया गया था परिजन आश्रम से छुट्टी लेकर बच्चे को अपने गांव डल्ला ले गए थे। सूत्रों ने बताया कि ग्राम डल्ला बासागुड़ा से लगभग 10 किमी की दूरी पर स्थित है, जहां बारिश पानी में दो नाले पार करना पड़ता है।

बीजापुर जिले में मलेरिया से तीसरी मौत

(Bijapur: Another child died of malaria in Sarkeguda Balak Ashram, second death in 10 days) बीजापुर जिले में मलेरिया से दो छात्र व एक महिला की मौत 10 दिनों में हुई है। मिरतुर में तामोडी़ आश्रम का एक छात्र की मौत, पुसगुडी की एक महिला की मौत के बाद रविवार को सारकेगुडा आश्रम के छात्र मोडियम देवा की मौत मलेरिया से हुई है। जिले में मलेरिया से तीन की मौत व नेलसनार व बासागुडा क्षेत्र के आश्रम छात्रावास के लगभग 40 बच्चों के मलेरिया से पीड़ित होने जानकारी मिली है।