बीजापुर। थाना मोदकपाल क्षेत्रान्तर्गत बोंगला-पंगुर के जंगलो मे पुलिस पार्टी और माओवादी के बीच मुठभेड़ में बीजापुर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि बोंगला पंगुर के जंगलों में माओवादियों की मद्देड़ एरिया कमेटी के डीव्हीसी नागेश एवं अन्य 20-25 सशस्त्र माओवादी एकत्रित हैं। जिसके बाद डीआरजी, एसटीएफ एवं केरिपु 229 की संयुक्त पार्टी माओवादी विरोधी अभियान पर रवाना हुई। जहां उन्हें माओवादियों द्वारा लगाये गये ताजा टेंट के चिन्ह मिले।

माओवादियों के आगे बढने के निशान को देखते हुये पुलिस पार्टी निशान का पीछा करते हुए आगे बढे़। जिसके बाद बोंगला-पंगुर के जंगलो मे 20-25 माओवादियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी। जिसपर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। दोनों के बीच ये फायरिंग करीब आधे घंटे तक चली। पुलिस की जवाबी कार्यवाही से माओवादी जंगल पहाड़ का आड़ लेकर मौके से भाग खड़े हुये।

एक घायल माओवादी समेत भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद

फायरिंग रूकने पर पुलिस पार्टी द्वारा सर्च करने पर मौके से 01 नग एसएलआर रायफल, 29 राउण्ड, 01 नग इंसास रायफल, 04 राउण्ड, 01 नग 303 रायफल, 06 राउण्ड, विस्फोटक, माओवादी साहित्य, माओवादी सामग्री एवं दैनिक उपयोग की अन्य सामग्री बरामद की गई।

पुलिस को मौके से खून के धब्बे एवं घसीटने के निशान से 2-3 माओवादियों के मारे जाने की प्रबल संभावना है। सर्च के दौरान पंगुर के जंगल से 1 घायल पुरूष माओवादी को पकड़ा गया, जिसके कब्जे से 1 नग हेण्ड ग्रेनेड, 5 डेटोनटर, 12बोर बंदूक एवं 10 राउण्ड बरामद किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर