नितीश-तेजस्वी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

पटना। सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि हमारे पास 164 विधायकों का समर्थन है। कुल सात पार्टियां मिलकर ये सरकार चलाने वाली हैं। हर कोई साथ मिलकर जनता की सेवा करने वाले हैं।

इससे पूर्व नितीश कुमार राजयपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए गए थे। इसके बाद नितीश कुमार सीधे आरजेडी नेता राबड़ी देवी के आवास पहुंचे। इस दौरान तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। यहां बैठक के बाद नितीश और तेजस्वी पैदल मार्च कर एक अणे मार्ग पहुंचे। यहां महागठबंधन (आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों) में शामिल नेता मौजूद थे। बैठक में नितीश कुमार को महागठबंधन का नेता चुना गया।

राज्यपाल से फिर मिले नितीश कुमार

इसके बाद नितीश कुमार, तेजस्वी यादव और ललन सिंह एक ही गाड़ी मे सवार होकर राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। तेजस्वी यादव नई सरकार में उपमुख्यमंत्री होंगे। नितीश ने 164 विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी सौंपी है। इनमें 45 जेडीयू के, 79 आरजेडी के, 19 कांग्रेस के और 21 अन्य विधायकों के नाम शामिल हैं।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पास सात दलों का समर्थन है। बिहार की सेवा करना ही हमारा एजेंडा है। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि देश का माहौल खराब किया जा रहा है। देश में बेतहाशा महंगाई और बेरोजगारी है।

आरजेडी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में जद (यू) नेता नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से कहा कि 2017 में जो हुआ उसे भूल जाएं और एक नया अध्याय शुरू करें।

शपथ ग्रहण समारोह कब..?

जल्द ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होना है, लेकिन ये कब होगा, अभी तक स्पष्ट नहीं। इस पर नीतीश कुमार ने सिर्फ इतना कहा है कि राज्यपाल जो भी तारीख तय करेंगे, उस दिन ये समारोह किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर