अंबिकापुर: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेश स्वास्थय मंत्री के रिश्तेदार वीरभद्र सिंहदेव का निधन हो गया है। वीरभद्र जनपद पंचायत लुण्ड्रा के उपाध्यक्ष के पद पर थे। उनकी लाश बिलासपुर-अंबिकापुर रेल मार्ग पर कोटा थाना क्षेत्र के सलका और बेलगहना स्टेशन के बीच गहिला नाला के पास रेल लाइन के किनारे संदेहास्पद अवस्था में मिली है।

जानकारी के अनुसार रेलवे कर्मचारियों ने शुक्रवार की सुबह एक अज्ञात लाश यहां देखे जाने की सूचना दी थी। स्टेशन मास्टर द्वारा कोटा पुलिस को इस सम्बन्ध सूचना दी गई। कोटा पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी तो पता चला कि उक्त शव सरगुजा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंहदेव का है। प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि वीरभद्र दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन से अंबिकापुर जाने के लिए गुरुवार की रात निकले थे। ये हादसा उसी बीच हुआ है। पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है और सभी पहलुओं पर नज़र डाल रही है।

बता दें कि वीरभद्र सिंहदेव का संबंध टीएस सिंहदेव के परिवार से है। वीरभद्र सिंहदेव धौरपुर राजघराने के प्रमुख लाल साहब सोमेश्वर शरण सिंहदेव के ज्येष्ठ पुत्र थे। इसके अलावा वे कांग्रेस संगठन के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। उनके निधन से क्षेत्र में शोक का माहौल बन गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर