Horoscope 22 December 2022 : इन राशियों के जातक बहुत बचकर पार करें समय, पढ़े अपना राशिफल
Horoscope 22 December 2022 : इन राशियों के जातक बहुत बचकर पार करें समय, पढ़े अपना राशिफल

टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार रहेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार के स‍िलस‍िले में यात्रा पर जाना सकता है।

वृष राशि- माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। जीवनसाथी का साथ रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। न‍ियम‍ित कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। तनाव रह सकता है।

मिथुन राशि- कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। भागदौड़ बढ़ सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। दैनिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सन्तान को कष्ट रहेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। कारोबार में सुधार होगा। मन अशान्त रहेगा। खर्चों की अधिकता से च‍िंता बढ़ सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशान‍ियां अभी बनी रहने के आसार हैं। म‍ित्रों से भेंट होगी।

सिंह राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार में सफलता के योग हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। माता से धन मिल सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।

कन्या राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। जिम्मेदारि‍यां बढ़ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। कारोबार में परिश्रम भी अधिक रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों आदि पर अधिक खर्च होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। चिकित्सीय खर्च बढेंगे।

वृश्चिक राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाये रखें। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च अधिक होंगे।

धनु राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगें। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास में कमी आयेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों की अधिकता से मन परेशान हो सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में अवरोध आ सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। यात्रा के योग हैं।

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। आपसी संबंधों में कलहपूर्ण स्थिति हो सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net