0 पार्टी के दो आदिवासी नेता केदार कश्यप और लता उसेंडी ने कहा करेंगे एसीबी-ईओडब्ल्यू से शिकायत

विशेष संवादाता, रायपुर।
छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता, पूर्व मंत्री केदार कश्यप और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने टेंडर घोटाले का आरोप लगाते हुए सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पौने चार साल से आदिवासी क्षेत्रों में निर्माण कार्य के नाम पर भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है। काम होने के बाद भी टेंडर निकल रहे हैं साथ ही एक ही काम के लिए दो विभाग टेंडर निकाल रहे हैं।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप व पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि जिला कोण्डागांव में निविदाओं में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास भवन निर्माण आंतरिक विद्युतिकरण एवं अन्य कार्य सहित 141.51 लाख की निविदा को विधि विरुद्ध मान्य किया गया है। मैनुअल प़द्धति संक्षिप्त द्वितीय निविदा को खोले जाने की तिथि 1 अगस्त 2022 को रखी गई थी। किंतु 17 अगस्त 2022 को टेंडर खोला गया। 10 कार्यों में से 4 का कार्य पूर्ण हो चुका है । इसके बावजूद टेंडर जारी किए गए। ऐसे ही जिलों में अनेक काम है जो कांग्रेस नेताओं की शह में अधिकारियों ने अपने चहेतों से करा लिया है व उसमें कार्य पूर्ण होने के बाद टेंडर निकाला गया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप व पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि उपरोक्त निविदा में दर्शित कार्यों का भौतिक सत्यापन किया जाना चाहिए। विदित हो कि इसके पूर्व संपादित कार्य 25 प्रतिशत नीचे की दर से भी संपन्न हुए हैं। उपरोक्त निविदा में दर्शित शर्तों को पूर्ण न करने के पश्चात भी निविदा स्वीकृत किया जाना संदेह को जन्म देता है। उन्होंने कहा बस्तर में ऐसे टेंडर घोटाले का अम्बार लग गया है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप व पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि निर्माण पूर्ण होने के पश्चात टेंडर निकालना भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। भाजपा इसे लेकर एसीबी और ईओडब्ल्यू में जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर