CG News: Kawasi Lakhma claims – will win all 12 seats in Bastar, Sarv Adivasi Samaj BJP's B team
CG News: Kawasi Lakhma claims – will win all 12 seats in Bastar, Sarv Adivasi Samaj BJP's B team

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में केंद्र के समान महंगाई भत्‍ता को लेकर 22 अगस्‍त से होने वाले सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन पर बयानबाजी शुरु हो गई हैा प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल के पीछे आरएसएस का हाथ है।

लखमा ने कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल के पीछे आरएसएस का हाथ है। हड़ताल को लेकर कर्मचारियों को थोड़ा इंतजार करना चाहिए। ताली दोनों हाथ से बजती है। कवासी के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आरएसएस देशभक्ति व राष्ट्रभक्ति का जागरण करती है। अगर राष्ट्रीयता का जागरण और देशभक्ति का जागरण करने वाले लोग आंदोलन कर रहे हैं। मतलब भूपेश बघेल सरकार देशभक्ति व राष्ट्रभक्ति करने वाले के आंदोलन को कुचलना चाहती है।

दरअसल छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और एचआरए की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों ने पिछले महीने 25 से 29 जुलाई तक 5 दिनों का निश्चितकालीन आंदोलन किया गया। वित्त विभाग ने 16 अगस्त को 6% महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन इस आदेश को लेकर कर्मचारी और अधिकारियों में भारी नाराजगी है।