ताइपे। अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद जापानी नेता ताइवान यात्रा पर ताइपे पहुंचेंगे। ताइवान के विदेश मंत्रालय ने जापानी राजनेताओं की आगामी यात्रा का स्वागत किया है। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जापान-आरओसी डाइट सदस्यों की सलाहकार परिषद के अध्यक्ष फुरूया केजी और परिषद के महासचिव किहारा मिनोरू की ताइवान की आगामी यात्रा का स्वागत किया है।

जानकारी के अनुसार, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के दो राजनेता 22 से 24 अगस्त तक ताइवान में रहेंगे और अमेरिका के साथ रक्षा तंत्र में सुधार पर चर्चा करेंगे। साथ ही चीन द्वारा किए गए सैन्य अभ्यास पर विचार साझा करने के लिए राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन से मुलाकात करेंगे।

क्योडो न्यूज के अनुसार, वे दस दिवसीय समारोह में भाग लेने के लिए परिषद के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल को भेजने और क्षेत्रीय रणनीतिक मामलों के बारे में जापान, अमेरिका और ताइवान के सांसदों के बीच एक बैठक में भाग लेने की योजना की भी समीक्षा करेंगे।

कई राजनेताओं से मिलेंगे जापानी नेता

बता दें कि फुरुया और किहारा उपराष्ट्रपति लाई चिंग-ते, सु त्सेंग-चांग, स्पीकर यू हसी-कुन, विदेश मंत्री जोसेफ वू और ताइवान-जापान संबंध संघ के अध्यक्ष सु जिया-च्युआन से मुलाकात करेंगे। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ली टेंग-हुई को श्रद्धांजलि देने के लिए वुझी माउंटेन मिलिट्री सेरेमनी में रुकेंगे।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसे समय में जब सत्तावादी राज्य विदेशों में आक्रमण और विस्तार करने, क्षेत्रीय तनाव पैदा करने और मौलिक अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को चुनौती देने का इरादा रख रहे हैं, तब लोकतंत्र को स्वतंत्रता और लोकतंत्र के साझा मूल्यों की रक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए।