रायपुर। क्या दुनिया में कोई पिता इतना निर्दयी हो सकता है कि वह अपनी ही मासूम सी बच्ची को मार दे? वह भी सिर्फ इसलिए कि वह रो रही थी। जी हां एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस कलयुगी पिता ने 3 साल की बच्ची को इसलिए मार दिया क्योंकि वह लगातार रो रही थी।

शराब के नशे में आरोपी पिता ने तीन साल की मासूम के चेहरे पर अपनी कोहनी मार दी। जिसके कारण बच्ची के नाक से खून निकलने लगा और मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार आरोपी माता-पिता ने कथित तौर पर उसके शव को नदी में फेंक दिया। हालांकि, मामले का खुलासा होते ही पुलिस ने आरोपी माता-पिता दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस तरह हुआ खुलासा

इंसानियत को झकझोर कर रख देने वाली घटना अंबिकापुर के मनपत मोहल्ले में 15 अगस्त की रात हुई। बच्ची की मौत के बाद दंपती प्रमोद और सुमित्रा मांझी ने उसका शव ठिकाने लगाने के बाद उसके लापता होने की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस को दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि उनकी बच्ची आधी रात को उठी और रोने लगी। उन्होंने आगे कहा कि हमने बच्ची को समझाया और वापस सुलाने की कोशिश की। मगर कुछ देर बाद उन्होंने महसूस किया कि बच्ची बिस्तर से गायब थी।

पुलिस ने तत्काल गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की और बच्ची की तलाश के लिए एक टीम गठित की। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ के दौरान, जांचकर्ताओं को बच्ची के माता-पिता पर संदेह गहराने लगा। पुलिस के अनुसार जब दंपति से अलग-अलग पूछताछ की गई, तो उनके बयान मैच नहीं हुए।

पुलिस ने दोबारा परिजनों को बुलाकर सख्ती से पूछताछ की। जिसके बाद उन्होंने अपनी बच्ची की हत्या करने और उसके शव को नदी में फेंकने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस को दिए बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि प्रमोद उस रात नशे में घर लौटा था और शांति से सोना चाहता था। मगर बच्ची के लगातार रोने से वह नाराज हो गया और उसने उसकी नाक पर जोर से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद उसकी मां ने भी अपने पति का साथ देते हुए शव को पास नदी में फेंकने में साथ दिया। बयान के आधार पर पुलिस ने बच्ची की तलाश नदीं में शुरू कर दी। शव बरामद होने के बाद आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर