मंत्रालय

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को त्यौहारी मौसम में बड़ा तोहफा दिया है। अब शासकीय कर्मचारी 10 हजार रुपए बतौर अग्रिम राशि ले सकते हैं। वित्त विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि कर्मचारी संघ काफी समय से त्यौहार अग्रिम में बढ़ोतरी की मांग कर रहा था। इस संबंध में मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने सामान्य प्रशासन सचिव को ज्ञापन भी सौंपा था। कर्मचारियों में त्यौहारों के अवसर पर 8 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपए अग्रिम दिए जाने की मांग की थी।

इन त्योहारों पर ले सकते हैं त्यौहार अग्रिम

सरकार ने कर्मचारियों की मांग पर 8 हजार की जगह 10 हजार रुपये अग्रिम देने का फैसला लिया है। त्यौहार अग्रिम स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, दशहरा, दीपावली, होली, रक्षाबंधन, ईद, ईद उल फितर और क्रिसमस।

10 किश्तों में कर सकते हैं जमा

शासन के आदेश के अनुसार अग्रिम की पात्रता समस्त तृतीय, चतुर्थ और कार्यभारित सेवा के सदस्यों को होगी। अग्रिम की पात्रता कैलेंडर वर्ष में एक बार होगी। जब तक पूर्व में लिए गए त्यौहार अग्रिम की पूर्ण रूप से वसूली न की गई हो, और दूसरे अग्रिम की पात्रता नहीं होगी। अग्रिम की वसूली 10 सामान किश्तो में, जिस माह अग्रिम प्रदाय किया गया है, उसी माह वेतन शुरू होगी। वसूली के लिए किश्तो का निर्धारण पूर्ण रूप से किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर