Get Alcoholics Alert In The New Year - ड्रंकन ड्राइव से बचने के लिए जनहित में पुलिस का वीडियो सन्देश
Get Alcoholics Alert In The New Year - ड्रंकन ड्राइव से बचने के लिए जनहित में पुलिस का वीडियो सन्देश

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के कामकाज के बारे में बताते हुए कहा है कि संघ भारतीय समाज को जगाने, एकजुट करने और उनकी भलाई के लिए काम कर रहा है ताकि भारत दुनिया के लिए एक आदर्श समाज के रूप में उभर सके।

आरएसएस के दिल्ली प्रान्त द्वारा आयोजित ‘सुयश- समाज उपयोगी युवा शक्ति ‘ परिचर्चा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि संघ के स्वयंसेवक कभी भी अपने स्वयं के हितों पर ध्यान नहीं देते, हमेशा संपूर्ण समाज के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने संघ के सभी कार्यकतार्ओं का आह्वान करते हुए यह भी कहा कि कल्याणकारी कार्य करते समय, समाज को खड़ा करने के प्रयास के समय सबको ‘ मैं ‘ और ‘ मेरा ‘से ऊपर उठ कर ‘हम’ के लिए काम करना चाहिए।

संघ प्रमुख ने स्वतंत्रता आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए समाज के विभिन्न वर्गों के अनेक विभूतियों ने योगदान दिया और बलिदान दिया लेकिन इसके बावजूद हमें एक समाज के रूप में संगठित होकर फलने-फूलने में समय लगा। भारतीय समाज के डीएनए का जिक्र करते हुए भागवत ने कहा कि हजारों वर्षों की परंपरा से मिली सीख की वजह से ही हर भारतीय पूरी दुनिया में शांति, सत्य और अहिंसा की कामना करता है।

उन्होंने समाज में व्याप्त निराशा की भावना को दूर करने की बात कहते हुए कहा कि लोगों को यह पता लगना चाहिए कि वास्तव में निराशाजनक बातों की तुलना में उससे चालीस गुना ज्यादा अच्छी बातें हमारे समाज में हो रही है इसलिए निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर