अब CSVTU में BSP के कर्मचारी और उनके बच्चों को जल्द मिलेगा प्रवेश, यूनिवर्सिटी ने 10% सीट किया रिजर्व
अब CSVTU में BSP के कर्मचारी और उनके बच्चों को जल्द मिलेगा प्रवेश, यूनिवर्सिटी ने 10% सीट किया रिजर्व

भिलाई। स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के लिए 10 प्रतिशत सीटों का कोटा रिजर्व कर दिया है। अब BSP के अधिकारी-कर्मचारियों समेत उनके बच्चों को अध्ययन के लिए इन्हीं विशेष कोटे की सीट से प्रवेश जल्द मिल जाएगा।

CSVTU से मिली जानकारी के मुताबिक यह कोटा विश्वविद्यालय के स्थापना के समय संयंत्र प्रबंधन से हुए समझौते के तहत दिया जा रहा है। इसके लिए बीएसपी के निदेशक प्रभारी को विश्वविद्यालय प्रबंधन ने 10 दिनों में इच्छुक कर्मियों व उनके बच्चों की सूची मांगी है।

बता दें CSVTU के शिक्षण विभाग (यूटीडी) में डिप्लोमा, बीटेक और एमटेक पाठ्यक्रम संचालित किए जाते है। डिप्लोमा पाठ्यक्रम के अंतर्गत दो विषय संचालित है, जिसमें माइनिंग तथा फायर सेफ्टी एंड इंडस्ट्रियल सेफ्टी। वहीं बीटेक (आनर्स) में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डासा एनालिसिस में स्नातक पाठ्यक्रम सम्मिलित हैं।

एमटेक पाठ्यक्रम के अंतर्गत सात विषय संचालित है। इसमें स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग, वीएलएसआइ, बायो मेडिकल और बायो इन्फरोमैंटिक्स, वाटर रिरोर्स इंजीनियरिंग, अर्बन प्लानिंग, एनर्जी और एन्वायर्नमेंट इंजीनियरिंग और स्टील टेक्नोलॉजी सम्मिलित है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net