रायपुर। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठन 22 अगस्‍त सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इसे देखते हुुए सरकार ने चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। पुलिस मुख्यालय की विशेष शाखा द्वारा गोपनीय आदेश जारी करते हुए 40 तेजतर्रार अधिकारियों को राजधानी बुलाया गया है , यही नहीं पीटीएस माना पीटीएस राजनांदगांव अन्य जगह से भी फोर्स बुलाकर राजधानी रायपुर में तैनाती की जा रही है ताकि हड़ताली कर्मियों से निपटा जा सके ।

वहीं आंदोलन की अगुवाई कर रहे संगठन छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने दावा किया है कि, इस हड़ताल में 96 कर्मचारी-अधिकारी संगठन शामिल हो रहे हैं। हड़ताल की वजह से अगले कुछ दिनों तक स्कूलों में पढ़ाई, न्यायिक प्रक्रिया, राजस्व मामलों के निपटारे से लेकर सामान्य सरकारी कामकाज ठप हो जाने का खतरा मंडरा रहा है।

आंदोलन को लेकर सरकार भी सख्ती के मूड में है। कलेक्टरों को वैकल्पिक व्यवस्था से कामकाज जारी रखने को कहा गया है। बता दें कि फेडरेशन दो सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित है। इसमें केन्द्र के समान देय तिथि से 34% महंगाई भत्ता एरियर्स सहित एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग शामिल है।