तेंदूपत्ता घोटाला करने वाले ठेकेदार समेत 4 आरोपी कोलकाता से किये गए गिरफ्तार

दोरनापाल। कोंटा थाना क्षेत्रान्तर्गत अवैध तेंदुपत्ता के संग्रहण कर परिवहन करने एवं ग्रामीणों से धोखाधडी के मामले में नामजद तेंदूपत्ता ठेकेदार सहित 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन पर तेंदूपत्ता की सरकारी खरीदी करने की बजाय ग्रामीणों से सीधे पैसे नहीं दिए जाने का आरोप है।

कोंटा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी गुलाम खान, बहादुर खान, नावेद खान, सोहेल खान, शाहिद खान सभी निवासी कोटा के खिलाफ थाना कोंटा में अपराध धारा 379, 420 34 के तहत अपराध कायम किया गया था। मामले में सभी आरोपी FIR के बाद से फरार चल रहे थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक सुकमा सुनील शर्मा के द्वारा 7 सदस्यों की एसआईटी गठन आरोपियों की धर-पकड़ हेतु गठन किया गया। जिसके बाद तेंदुपत्ता के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी एवं खोज-बीन के लिए टीमों को अलग-अलग राज्यों में रवाना किया गया। एसआईटी के द्वारा लगातार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इस दौरान टीम पिछले 09 दिनों से लगातार तेंलगाना, आंध्रप्रदेश, उडीसा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बैगलोर कर्नाटक में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी। आखिरकार फरार आरोपियो को कोलकाता से पकड़ा गया। इनमें बहादुर खान उम्र 39 वर्ष, नावेद खान उम्र 34 वर्ष, शाहिद अहमद उम्र 39 वर्ष, मोहम्मद सोहेल खान उम्र 25 वर्ष शामिल हैं, ये सभी वार्ड क्रमांक 15 पुरानी बस्ती, कोंटा जिला सुकमा के रहने वाले है। इन सभी को रिमांड पर लेने के लिए आज न्यायलय में पेश किया जायेगा।

आरोपियों को पकड़ना पुलिस के लिए था चुनौती

ग्रामीणों से तेंदूपत्ते की धोखाधड़ी करने वाले तेंदूपत्ता ठेकेदार बहादुर खान के बारे में पिछले दिनों यह खबर प्रकाश में आयी कि वन अमले ने बहादुर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था, मगर बाद में वह थाने से फरार हो गया। इस खबर को पुलिस ने झूठा करार दिया और FIR दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश में जुट गई। अंततः चार आरोपी कोलकाता में पकड़ में आ गए। फ़िलहाल पुलिस आरोपियों से धोखाधड़ी के इस मामले में पूछताछ में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर