रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई संदेश भेजा है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुबह फोन कर मुख्यमंत्री से बात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

मुख्यमंत्री की बेटियों ने मां-पिता की आरती उतार कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। सुबह से ही सीएम हाउस में मंत्रियों-विधायकों और पार्टी के नेताओं का तांता लगा रहा।

सीएम ने जन्मदिन के अवसर पर आज सुबह की शुरूआत पूजा-अर्चना के साथ की। उसके बाद उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने उन्हें तिलक लगाकर मुंह मीठा कराया। सीएम ने यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

उन्होंने लिखा, जीवन की यात्रा चलती रहती है और परिवार स्थायी हमसफर होता है, जिसका संबल आजीवन मिलता है। आज एक पड़ाव और पार हो गया…।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सफेद फूलों का गुलदस्ता लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। दोनों नेता बड़ी ही गर्मजोशी के साथ मिले। सिंहदेव ने गले लगाकर मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी।

तीनों प्रशासनिक बलों के मुखिया भी पहुंचे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देने मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और मुख्य प्रधान वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी भी पहुंचे।

शहरों-गांवों से मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे लोग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर जन्मदिन की बधाई देने शहर से लेकर सुदूर गांव तक के लोग शामिल रहे। किसानों ने मुख्यमंत्री को खुमरी पहनाकर-हल देकर सम्मानित किया। वहीं कबीरधाम के करती गांव से आए एक बैगा परिवार ने मुख्यमंत्री को पारंपरिक पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री को बधाई दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिवार के एक बच्चे को गाेद में दुलारा भी।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दिया आशीर्वाद

रायपुर में शंकराचार्य आश्रम के स्वामी डॉ. इंदुभवानंद ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धार्मिक माला पहनाई और यश-कीर्ति का आशीर्वाद दिया।

इन नेताओं ने भी दी बधाई

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, सांसद दीपक बैज, राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन, पूर्व सांसद छाया वर्मा आदि भी मुख्यमंत्री को बधाई देने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री से मिलने आया बोरवेल से निकाला गया राहुल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन की बधाई देने जांजगीर-चांपा जिले से राहुल साहू का परिवार भी आया। पिछले महीने राहुल साहू एक 60 फीट बहरे बोरवेल में गिर गया था। जिसे 6 दिनों तक चले बचाव अभियान के बाद प्रशासन ने उसे सुरक्षित निकाल लिया।