BJP Halla Bol
BJP सांकेतिक फोटो

विशेष संवादाता, रायपुर। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी कार्यकर्ता 23 की देर रात से ही रेल और सड़क मार्ग से राजधानी पहुंचने लगे थे। रायपुर सीमा से लगे क्षेत्रों में प्रदर्शन में हिस्सा लेने वालों को रखा गया है। दोपहर 2 बजे के बाद भाजपाई सीएम हाउस कूच करेंगे। सुबह साढ़े 9 बजे की फ्लाइट से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष मीडिया से मुखातिब होंगे। वे सीधे भाजपा कार्यालय जायेंगे फिर 12 बजे सभा स्थल वरिष्ठ पार्टी नेताओं संग पहुंचेंगे। तब तक सभा स्थल निगम कार्यालय में प्रदेशभर से आए हल्ला बोल समर्थक नेताओं का इंतजार करेंगे।

वरिष्ठ पार्टी नेता और भाजयुमो अध्यक्ष एक एक कर राज्य सरकार की कमियां वा खामियां अपने भाषण में गिनाएंगे। दोपहर 2 बजे के बाद सभी सीएम हाउस रवाना होंगे। बताते हैं कि रैली के रूप में भाजपाई निगम कार्यालय, आकाशवाणी मार्ग होकर ही सीएम हाउस जायेंगे। यहां सुरक्षा इंतजाम काफी सख्त है। यहीं पर पुलिस अधिकारियों को तगड़ा विरोध झेलना पड़ेगा। इसलिए सबसे मजबूत बेरिकेड यहां लगाया गया है। वाटर केनन और बेरिकेड के अंदर बाहर फोर्स तैनात है।

अगर एक बेरिकेड तोड़ा भी गया तो इस रास्ते में 3 सुरक्षा दीवार बनाई गई है। पुलिस को खजाना तिराहा और एसआरपी चौक गांधी गार्डन भी संवेदनशील लगा इसलिए इन रास्तों में भी थ्री लेयर सिक्योरिटी की गई है। भाजपा और पुलिस की टकराव की स्थिति सीएम हाउस घेरने के लिए शाम 4 से 5 बजे तक खींचतान होगी।

सख्ती के लिए खास निर्देश

सूत्रों की मानें तो पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर जरूरी नहीं तब तक सख्ती नहीं बरतने को कहा गया है। 2003 की घटना से बचने के लिए बल प्रयोग भी ऐसा करने बोला गया है ताकि किसी को गंभीर चोटें न आएं। लेकिन स्थिति से निपटने के लिए भी तैयार रहने की हिदायत है।

बाहर से आए युवा उत्पात करेंगे

पुलिस को इनपुट है कि प्रदर्शन में बाहर से आए लोग तनाव बढ़ाएंगे। सुरक्षा घेरा और बेरिकेड तोड़ने वालों में ये शामिल होंगे। ऐसे में पुलिस इनसे भीड़ में कैसे निपटेगी यह बड़ा सवाल है। लेकिन बीजेपी इस प्रदर्शन को कामयाब करने के लिए हर तरह से तैयार है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर