गैंगवार

राजनांदगांव। आज तड़के यहां हुए गैंगवार में 2 युवकों की मौत हो गई। इससे पूर्व मंगलवार देर शाम को मोखला गांव में भी शहर के लखोली के रहने वाले एक युवक का कत्ल हो गया। दो दिनों में तीन युवकों की आपसी रंजिश और गैंगबाजी के चलते हुई छुरीबाजी में मौत हो गई। इससे इलाके में दहशत का माहौल है।

राजनांदगांव शहर के नंदई क्षेत्र में आज सुबह 5 बजे के आसपास गौरीनगर के रहने वाले कान्हा सारथी की हत्या हो गई। इस घटना को गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं नंदई के कोठारपारा रास्ते में जितेन्द्र साहू नामक युवक घायल अवस्था में मिला। बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक मृतक कान्हा सारथी, उम्र 24 वर्ष गौरी नगर का निवासी, तो वहीं दूसरा मृतक जितेंद्र साहू उम्र 22 वर्ष नदंई का रहने वाला था। इस संबन्ध में सीएसपी गौरव राय ने बताया कि 31 अगस्त को थाना बसंतपुर क्षेत्र के अंतर्गत नंदई चौक के पास गली में एक हत्या हुई है, मृतक का नाम कान्हा सारथी है,जो गौरी नगर का निवासी है और दूसरे युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है जिसका नाम जितेंद्र साहू है, यह नंदई का निवासी है। दोनों घटना का समय व क्षेत्र एक ही है, इसलिए दोनों वारदातों में क्या संबंध है, इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि कान्हा सारथी आदतन अपराधी था और पूर्व में वह हत्या के मामले में जेल जा चुका था। मारे गए युवक का दूसरे गुट से विवाद था।

संदेहियों को लिया हिरासत में

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बे वारदात की खौफनाक स्थिति को उजागर कर रहे हैं। घटनास्थल में जगह-जगह खून फैला हुआ है। वहीं एक मृतक का शव नाली में पड़ा मिला। इस बीच पुलिस ने वारदात में शामिल कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है। ज्यादातर संदेही आदतन अपराधी हैं। पुलिस यह मानकर चल रही है कि गैंगवार घटना की असल वजह है। एक ही दिन दो युवकों की शहर में हुई हत्या से पुलिस के लिए चुनौती खड़ी हो गई है।

शहर के युवक की देहात में हत्या

उधर ग्रामीण इलाके मोखला के एक खेत में एक युवक की हत्या की वररदत हो गई। घटना मंगलवार देर शाम की है। शहर के लखोली निवासी युवक की लाश सुरगी पुलिस चौकी क्षेत्र के मोखला गांव के एक किसान के खेत में मिली। युवक की चाकू से गोदकर हत्या की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक लखोली वार्ड नं. 34 संतोषी नगर निवासी आकाश रंगारी का शव मोखला गांव के किसान गिरधर निषाद के खेत में मिला।

नंदई में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन स्थगित

तड़के दो युवकों की हत्या के बाद नंदई में आयोजित रामसप्ताह को स्थगित कर दिया गया। वहीं मोहल्ले में भय का माहौल है। पहले भी नंदई क्षेत्र में हत्या की वारदात हो चुकी है। नंदई शहर के बसंतपुर थाना से सटा हुआ है। पुलिस लगातार इस इलाके में गश्त भी करती है। इलाके में एक साथ हुई दो युवकों की हत्या ने पुलिस की चाकचौबंद व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर