रायपुर। राजधानी में नकली क्राइम ब्रांच अफसर बनकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले चार अंतर्राज्यीय लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल बीते दिनों बुलंद शहर उत्तर प्रदेश निवासी रिजवान अली नामक व्यक्ति द्वारा गुढ़ियारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी कि वो अपने भाई इजहार के साथ मार्केटिंग के काम से रायपुर आया था। इस दौरान दो मोटर सायकल में सवार चार व्यक्तियों द्वारा स्वयं को क्राइम ब्रांच का बता कर उनके बैग की तलाशी के बहाने उसमे रखी नगद 25 हज़ार की रकम को लूट कर फरार हो गये।

दर्ज जानकारी के आधार पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना गुढ़ियारी पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए घटना स्थल एवं उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। आरोपियों की तलाश में जुटी टीम को घटना में संलिप्त सरोरा उरला निवासी उपेन्द्र यादव के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा उपेन्द्र यादव की तलाशी कर पकड़ा गया।

लगातार कर रहा था पुलिस को गुमराह

घटना के संबंध में उपेन्द्र यादव से पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से घटना में खुद को शामिल न होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। लेकिन पुलिस टीम को हासिल सबूतों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उपेन्द्र यादव अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः अपने साथी विक्की साहू, आबिद हुसैन एवं मुकीम खान के साथ मिलकर स्वयं को क्राईम ब्रांच से होना बताकर प्रार्थी के साथ लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिसके बाद घटना में संलिप्त आरोपी विक्की साहू, आबिद हुसैन एवं मुकीम खान को भी पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूट की नगदी रकम 20,000 रूपये और अपराध में इस्तेमाल किये गए 2 मोटर सायकल जप्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 392 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर