बस्तर : छत्तीसगढ़ में कल रात कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में देर रात बारिश होने से लोगो हो भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वही प्रदेश के बस्तर जिले के दरभा क्षेत्र में ग्राम सेड़वा में तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश जिससे सीआरपीएफ कैंप के तीन बैरक की छत उड़ गई। जिसमें 11 जवान घायल हो गए है। घटना के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवान फौरन बैरक से घायलों को बाहर निकाला। फिर उन्हें दूसरी बैरक में ले जाया गया। जहां सीआरपीएफ के डाक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। बस्तर संभाग के जगदलपुर और दंतेवाड़ा जिले में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश की वजह से दरभा थाना क्षेत्र के सेड़वा में स्थित CRPF 241 बटालियन का कैंप जलमग्न हो गया। कैंप में मौजूद जवान सामान को इधर-उधर कर रहे थे। साथ ही पानी बाहर निकालने की कोशिश में लगे थे।इसी बीच अचानक आई तेज आंधी की वजह से बैरक की टीन शेड की बनी छत टूट कर नीचे गिर गई। हादसे में 11 जवान घायल हो गए हैं। जिनमें कुछ जवानों की हालत गंभीर है। घटना के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवान फौरन बैरक से घायलों को बाहर निकाले। फिर उन्हें दूसरी बैरक में शिफ्ट किया गया। जहां CRPF के डॉक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, उत्तर और पश्चिम से लगातार गर्म हवा आ रही हैं। हल्की बारिश के साथ कुछ जगहों पर छीटें भी पड़े हैं। बस्तर में 3 छोटे-छोटे सिस्टम का प्रभाव एक साथ पड़ा है। इसलिए बारिश हुई है। उन्होंने कहा, अगले 24 से 48 घंटे तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।